Our social:

Friday, February 24, 2017

आईपीएल में बोली नहीं लगने से भावुक हुए इरफ़ान पठान

आईपीएल में बोली नहीं लगने से भावुक हुए इरफ़ान पठान.....

इरफ़ान पठान ऑल राउंडर क्रिकेटर। 29 टेस्ट खेले और 100 विकेट झटके। 1105 रन  बनाए।124 वनडे मैच खेले 173 विकेट लेकर 1544 रन बनाए।मुश्ताक अली ट्रॉफ़ी में नॉर्थ ज़ोन के खिलाफ़ 10 रन पर 3 विकेट झटके. जिसमें शिखर धवन, युवराज सिंह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी शामिल थे. आईपीएल सीजन-10 के लिए बाज़ार सजा। पर इस बार  कोई ऐसा नहीं आया ।जो इरफ़ान पठान के लिए बोली लगाता।जबकि इरफ़ान का बेस प्राइस महज़ 50 लाख रुपये था। बोली न लगाए जाने से इरफ़ान पठान दुखी हो गए और उन्होंने अपने फैन के लिए एक पोस्ट लिखा।जिसमें अपना दुःख बयान किया है.।उनका ये पोस्ट भावुक कर देने वाला है।इस पोस्ट को उन्होंने फेसबुक और ट्विटर पर शेयर किया है।
इरफान ने लिखा है, ‘2010 में मैंने पांच फ्रैक्चर का सामना किया था. फिजियो ने मुझे कहा था कि शायद मैं दोबारा कभी क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा और सपना देखना छोड़ देना चाहिए. उस वक्त मैंने उनसे कहा था कि मुश्किल से मुश्किल दर्द सह लूंगा, लेकिन अपने मुल्क के लिए इस शानदार खेल को नहीं खेलने का दर्द, नहीं झेल पाऊंगा. मैंने कड़ी मेहनत की और न केवल क्रिकेट खेलना शुरू किया, बल्कि टीम इंडिया में वापसी भी की।

32 साल के इरफान पठान ने आगे लिखा है, ‘मैंने अपने जिंदगी और करियर में बहुत सी मुश्किलों का सामना किया है, लेकिन कभी भी हार नहीं मानी. यही मेरी पहचान है और आगे भी इसी के साथ बढ़ूंगा. अभी मेरे सामने यह मुश्किल आई है, लेकिन आपकी दुआएं मेरे साथ हैं. मैं इसे उन सभी फैन्स के साथ साझा करना चाहता था, जो हर मुश्किल वक़्त में मेरे साथ खड़े रहे. और सपोर्ट करते रहे.’
इरफ़ान पठान पिछले सीज़न में पुणे की टीम के साथ थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका बहुत कम मिला. ज्यादातर टीम से बाहर ही रखा गया. इरफ़ान ने 14 में से महज़ 4 मैच खेले थे. जिसमें एक भी विकेट नहीं मिला था और रन भी 11 ही बने थे. इस सीज़न के लिए ईशांत शर्मा के साथ उन्हें टीम ने रिलीज़ कर दिया था. लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों को कोई खरीदार नहीं मिला.
ईशांत शर्मा के लिए तो कह दिया गया कि उनका बेस प्राइस ज्यादा था. ईशांत का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. इसपर गौतम गंभीर ने कहा था, ‘मैं हैरान था ईशांत का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था. मुझे लगता है ये बहुत ही ज्यादा था. कोई भी टीम ऑनर आपको 4 ओवर बॉल करने के लिए 2 करोड़ रुपये नहीं दे सकता.’
खैर ईशांत का तो बेस प्राइस ज्यादा बता दिया गया, लेकिन इरफ़ान का बेस प्राइस कम होने के बावजूद कोई खरीदार नहीं मिला.

0 comments: