Our social:

Sunday, April 2, 2017

राशिफल के आधार पर जानें कौन होंगे आपके मित्र और कौन होंगे शत्रु?

मेष- मेष राशि का स्वामी मंगल होता हैं।आमतौर पर मकर एवं कुंभ राशि वालों से इनकी दोस्ती ठीक नहीं रहती है, क्योंकि मकर और कुंभ राशि का स्वामी शनि है। शनि और मंगल एक-दूसरे से शत्रु भाव रखते हैं। वृष एवं तुला राशि के लोगों के साथ इनकी मित्रता सामान्य रहती है। इन 4 राशियों के अतिरिक्त शेष सभी राशि के लोगों के साथ इनकी मित्रता अच्छी रहती है.

वृष- इस राशि का स्वामी शुक्र है। शनि की मकर एवं कुंभ राशि वालों से इनकी दोस्ती अच्छी रहती है। बुध की मिथुन एवं कन्या राशि वालों से इनकी मित्रता सामान्य रहती है। शेष राशियों के साथ इनकी मित्रता आपसी तालमेल के आधार पर ही टिकी रहती है।

मिथुन- इस राशि का स्वामी बुध है। आमतौर पर इनकी दोस्ती चंद्र की कर्क राशि के लोगों के साथ ठीक नहीं रहती है। बुध ग्रह चंद्र से शत्रुता का भाव रखता है। शेष सभी राशि के लोगों के साथ ये अच्छी तरह दोस्ती निभा लेते हैं।

कर्क- इस राशि के लोग बहुत ही विनम्र व्यवहार वाले होते हैं। सभी के साथ इनका रिश्ता बहुत अच्छा रहता है। ये अपनी ओर से सभी लोगों के प्रति प्रेम रखते हैं, लेकिन मिथुन एवं कन्या राशि के लोग इनके साथ अधिक सहज नहीं रह पाते हैं.

सिंह- इस राशि वाले लोग सभी से दोस्ती नहीं करते हैं, लेकिन जब दोस्ती करते हैं तो पूरी ईमानदारी से निभाते हैं। आमतौर पर तुला, मकर एवं कुंभ राशि के लोगों से इनकी दोस्ती ठीक नहीं रहती है।

कन्या- इस राशि का स्वामी बुध है। बुध ग्रह चंद्र से शत्रुता का भाव रखता है। इस कारण इनकी दोस्ती चंद्र की कर्क राशि के लोगों के साथ ठीक नहीं रहती है। शेष सभी राशि के लोगों के साथ ये अच्छी तरह दोस्ती निभाते हैं।

तुला- इस राशि का स्वामी शुक्र है। शुक्र ग्रह मंगल और सूर्य से शत्रुता रखता है, इस कारण इन लोगों की दोस्ती सूर्य की सिंह राशि और मंगल की मेष-वृश्चिक राशि के लोगों के साथ ठीक नहीं रह पाती है। मकर और कुंभ राशि के लोगों से इनकी गहरी मित्रता रहती है।

वृश्चिक- मंगल इस राशि का स्वामी है। मंगल के शत्रु शनि की राशि मकर और कुंभ है। इन दोनों राशियों के लोगों से वृश्चिक वालों की दोस्ती अच्छी नहीं रहती है। वृष एवं तुला राशि के लोगों से इनकी दोस्ती गहरी रहती है।

धनु- मिथुन और कन्या राशि के लोगों के साथ धनु राशि के लोगों की दोस्ती अच्छी नहीं रह पाती है। मकर एवं कुंभ राशि के लोगों के साथ इनकी दोस्ती सामान्य रहती है। शेष सभी राशि के लोगों के साथ इनकी मित्रता अच्छी रहती है।

मकर एवं कुंभ- इन राशियों का स्वामी शनि है। शनि के शत्रु सूर्य और मंगल हैं। इनकी राशि सिंह, मेष और वृश्चिक है। इन तीन राशियों के साथ मकर-कुंभ के लोगों की मित्रता ठीक नहीं रहती है। शेष सभी राशि के लोगों के साथ इनकी दोस्ती अच्छी रहती है।

मीन- इस राशि का स्वामी गुरु है। गुरु बुध ग्रह से शत्रुता रखता है। इस कारण बुध की मिथुन एवं कन्या राशि के लोगों से इनकी दोस्ती ठीक नहीं रह पाती है। मकर एवं कुंभ राशि से सामान्य मित्रता रहती है। शेष सभी राशियों से इनकी अच्छी मित्रता रहती है

0 comments: