Our social:

Tuesday, May 2, 2017

बाघमारा एसडीपीओ प्रभात कुमार ने नौकरी 24 के छात्रों को दिए करियर से जुड़ी टिप्स एंड ट्रिक्स कहा हार से घबरायें नहीं सीखें।


लगातर 3 घंटे काउंसेलिंग करते रहें बाघमारा एसडीपीओ प्रभात कुमार 

नौकरी 24 में तैयारी कर रहें समाधान के 60 स्वयंसेवी  का किये काउंसेलिंग में सभी बच्चों ने अपने करिअर से संबंधित सवाल किये । सभी छात्रों का सवाल का उत्तर दिया गय़ा ।
जिंदगी में कामयाबी सिर्फ  तीन कॉन्सेप्ट पर टिकी हैं -कड़ी मेहनत,कड़ी मेहनत और सिर्फ कड़ी मेहनत।
सबसे ज्यादा तादाद में शिक्षक बनने वालों की संख्या देखकर प्रभात कुमार खुश दिखे।प्रभात कुमार एक साल तक फ्रांस में रहें ।लेकीन पुलिस की नौकरी में आना समाज के लिये कुछ करना उनका मकसद रहा हैं ।छात्रों ने पुलिस के कार्यों  से सम्बन्धित कई सवाल किये जिसका उत्तर प्रभात कुमार ने एकदम सटीक दिया ।

नौकरी 24 में  बाघमारा SDPO SP प्रभात कुमार समाधान के बच्चों को 3 घंटे का मोटिवेशनल क्लास दिए ।जिसमें उन्होंने UPSC , JPSC SSC, रेलवे ,बैंक पीओ इत्यादि प्रतियोगिता परीक्षा से जुड़े टिप्स और ट्रिक बताएंl लगभग सभी बच्चों ने भी  SDPO  से सवाल किए और उन्हें संतोषजनक जवाब दिया गया ।जिसके माध्यम से उन्हें पढ़ने में और रुचि बढ़ी।वह और अच्छा कर सकें।मोटिवेशनल क्लास में SDPO सर अपने जीवन के अनुभव और मेहनत की बात को भी विद्यार्थियों के संग साझा किएl उन्होंने बार-बार विद्यार्थियों को बस यही कहा जिंदगी में कभी हार नहीं मानना है। उतार-चढ़ाव आते रहता है ।इनसे आप सीखें घबराएं नहींl जिस काम को कर रहे हैं उसी को फोकस करें अपना एक निर्धारित लक्ष्य बनाएं।



महिलाओं के लिये कई उपयोगी और उनका मनोबल बढ़ाने वाली प्रेणनादायक विचार दिये।
लड़कियों को लड़के से कंधे से कंधे मिला कर चलने की आवश्कता नही हैं।उन्हें पुरष से तुलना करने के भी ज़रूरत नही। वो अपने आप में  विशिष्ठ हैं ।
नौकरी 24 के मिशन को सफल बनाने के लिये प्रभात कुमार राजनीति विज्ञान ,और अर्थशास्त्र पढ़ाने आयेंगे।
उन्होने कई जरूरतमंद  छात्रों की पढ़ाई का खर्च उठाने का प्रस्ताव भी सामने रखें।सुमित ,भोला ,प्रियंक,अभिषेक ,रमण ,रोहित ,सारिक, प्रियंका ,सीता ,स्नेहा ,इत्यादि छात्र गण उपस्तिथ थे।

0 comments: